Sports News
तो क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली की अनबन हो गई है जगजाहिर ? 26-Jul-2019

नई दिल्ली। विश्वकप 2019 के सेमीफाइल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त पाने के बाद भारतीय टीम में दो फाड़ की खबरें सामने आने लगी थीं। कहा जाने लगा कि एक धड़ा विराट कोहली और दूसरा धड़ा रोहित शर्मा का है। इन आशंकाओं को मजबूती तब मिलने लगी जब रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम से विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को अनफॉलो कर दिया।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा ने हाल ही में कप्तान विराट कोहली और बाद में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को भी सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कोहली और रोहित के बीच कुछ अच्छा नहीं चल रहा है और टीम में दरार है।

इसको लेकर अनुष्का शर्मा ने अपने इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा है, ’एक समझदार व्यक्ति एक बार कुछ भी नहीं बोला, गलत धारणाओं के बीच सिर्फ सच चुप्पी से हाथ मिला सकता हैं।’ ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ने अनुष्का शर्मा को जिस प्रकार सोशल मीडिया पर अनफॉलो किया हैं, उसी के जवाब में अनुष्का शर्मा ने यह पोस्ट किया हैं। हालांकि ये सिर्फ कयास ही है।

दरअसल एक रिपोर्ट की मानें तो वर्ल्ड कप के दौरान कोच और कप्तान के एकतरफा फैसले, टीम चयन में गलतियां और मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को पर्याप्त मौके न देने की वजह से भारतीय टीम दो खेमों में बंट गई थी। इन दो धड़ों में, एक कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ था तो वहीं दूसरा धड़ा इस वर्ल्ड कप के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे रोहित शर्मा के साथ था।

कोहली और रोहित के प्रदर्शन की बात करें तो रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़ते हुए सर्वाधिक 648 रन बनाए जबकि विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा सके। इसी वजह से बीसीसीआई में एक हिस्सा इस बात से प्रभावित दिखा कि कप्तानी की जिम्मेदारी का बंटवारा होना चाहिए और रोहित को सीमित ओवरों की जबकि कोहली को टेस्ट कप्तान दी जानी चाहिए।

दो धड़ों की कहानी और भी है, क्योंकि रोहित शर्मा का खेमा इस बात से नाराज था कि लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया, जो भुवनेश्वर के चोटिल होने से वर्ल्ड कप में भारत के सबसे गेंदबाज बन गए थे। वहीं सेमीफाइनल में भारत के लिए लाजवाब पारी खेलने वाले रवींद्र जडेजा को भी कई मैचों से बाहर रखा गया।

इसका असर कुछ ऐसा था कि सेमीफाइनल के दौरान जब भारतीय टॉप ऑर्डर के फ्लॉप रहने के बाद रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक जड़ते हुए जीत की उम्मीद जगाई तो रोहित ड्रेसिंग रूम से उनका उत्साह बढ़ाते दिखे।

फिलहाल हम उम्मीद करते हैं कि ऐसी खबरें अफवाह तक ही सीमित रहे और दोनों के बीच सबकुछ ठीक हो, जोकि भारतीय टीम के लिए बेहतर है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.