Sports News
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच आज ...इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा भारत... 06-Aug-2019

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैच जीतने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. तीसरा मैच आज यानी मंगलवार को गुयाना में खेला जाएगा. भारत ने इस टी-20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों का चयन किया है, जिनमें से कुछ पहले दो मैचों में खेल चुके हैं. कोहली ने दूसरे टी-20 मैच के बाद ऐसे संकेत दिए थे कि यह उनके लिए बेंच पर बैठे बाकी के खिलाड़ियों का अच्छा मौका है, क्योंकि सीरीज पहले ही कब्जे में आ चुकी है. भारत तीसरे मैच में टीम में बदलाव करे इसकी संभावना काफी ज्यादा है.

ओपनर: रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर ओपनिंग का जिम्मा होगा. पिछले मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाया था. विश्व कप में अंगूठे की चोट के कारण बाहर हुए शिखर धवन लय हासिल नहीं कर पाए हैं. दूसरे मैच में उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन अब वनडे सीरीज में जाने से पहले उन्हें एक अच्छी पारी की जरूरत होगी.

नंबर 3: नंबर 3 पर खुद कप्तान विराट कोहली उतरेंगे. पिछले दो टी-20 मैचों में कोहली का बल्ला खामोश रहा है.  ऐसे में कप्तान कोहली आखिरी टी-20 मैच में धमाकेदार वापसी करना चाहेंगे.

नंबर 4: नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर उतर सकते हैं. मनीष पांडे का बाहर बैठना तय लग रहा है. मनीष पांडे पिछले दो टी-20 मैचों में फ्लॉप साबित हुए हैं. मनीष के स्थान पर अय्यर को टीम में जगह मिल सकती है.

नंबर 5: ऋषभ पंत पर विकेटकीपिंग और नंबर 5 पर बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. टीम प्रबंधन युवा ऋषभ पंत से निराश दिख रहा है. विश्व कप में मिला जुला प्रदर्शन करने के बाद पंत का लापरवाही वाला रवैया इस सीरीज में भी जारी है. पहले दो टी-20 मैचों में वह गैरजरूरी शॉट खेल आउट हुए जो उनकी अपरिपक्वता को दर्शाता है. अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर स्पष्टता नहीं है जिससे पंत अब तीनों प्रारूपों में पसंदीदा विकल्प बन गए हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.