Sports News
जम्मू-कश्मीर को लेकर गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी पर कसा तंज... 06-Aug-2019

जम्मू-कश्मीर:  विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने पर अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर आमने-सामने आ गए हैं. अफरीदी ने मोदी सरकार के इस अहम फैसले पर सवाल उठाए तो अब गंभीर ने यह कहकर अफरीदी पर निशाना साधा है कि मानवाधिकारों का सबसे ज्यादा उल्लंघन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में ही होता है.

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने सोमवार को संयुक्‍त राष्‍ट्र (यूएन) से इस मामले में दखल देने की मांग की थी. अफरीदी ने कहा, 'कश्‍मीर के लोगों को संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रस्‍ताव के तहत उनके अधिकार दिए जाने चाहिए. यूएन को क्यों बनाया गया है. क्या वह सो रहा है? कश्‍मीरियों को संयुक्‍त राष्‍ट्र प्रस्‍ताव के तहत उनके अधिकार दिए जाने चाहिए. जैसे हम सबके पास आजादी का अधिकार है वैसे ही. कश्‍मीर में मानवता के खिलाफ जो बिना उकसावे के अपराध और दखलअंदाजी की जा रही है उसे देखना जरूरी है.'

इस पर भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा, 'अफरीदी ने एकदम सही बात बोली है. मानवता के खिलाफ बिना उकसावे के अपराध और दखलअंदाजी हो रही है. इस मुद्दे को उठाने के लिए उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए. बस वह यह बताना भूल गए कि सभी तरह के मानवाधिकारों का उल्लंघन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हो रहा है. कोई बात नहीं, हम जल्द ही इसका समाधान कर देंगे.' बता दें कि गंभीर और अफरीदी मैदान पर भी कई बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.