State News
हत्या कर लाश को फंदे पर लटकाया, महिला और पुरुष गिरफ्तार 13-Apr-2022

धमतरी। हत्या में शामिल महिला और पुरुष को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक सूचनाकर्ता रामकुमार आडिल ने जुबानी रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका पत्नी कुमारी बाई आडिल जो रामजी आडिल के बाड़ी में लगे सेन्हा पेंड की डाली में अपनी साड़ी से फांसी लगाकर लटक रही थी गले में सरसराहट की आवाज आने से फंदा को काटकर अपने घर के हॉल में लेकर गये जहाँ देखने पर सांसे बंद हो गई थी. जिस पर थाना सिहावा में मर्ग कमांक 16 /2022 धारा 174 दं.प्र.सं. कायम कर शव जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया.

जांच के दौरान प्रआर ० दीनू मारकंडे एंव हमराह स्टाफ आर हरिशंकर सिन्हा , मआर ० रीता मंडावी द्वारा घटनास्थल निरीक्षण व शव पंचनामा कार्यवाही के दौरान प्रआर ० दीनू मारकंडे को मृतिका की मृत्यु पर संदेह जताया। जानकारी थाना प्रभारी एवं एसडीओपी नगरी को अवगत कराकर मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराये गए. मृतिका की मृत्यु संदेहास्पद होने पर पीएम डॉक्टर से शॉर्ट पीएम रिपोर्ट लिया। प्रआर०दीनू मारकंडे द्वारा घटनास्थल से जप्त भौतिक साक्ष्य परिस्थिति जन्य साक्ष्य एंव शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर मृतिका कुमारी बाई आडिल की हत्या होना एंव किसी अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या करने के पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 76 / 2022 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

महिला की हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के निर्देशन एंव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल एंव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नगरी मंयक रणसिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिहावा द्वारा विवेचना के दौरान आरोपीगण मृतिका के पति रामकुमार आडिल पिता स्व० सहदेव आडिल उम्र 22 वर्ष एंव मृतिका के बुआ सास बुधन्तीन रात्रे को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना दिनांक 09.04.22 के दरम्यानी रात को शराब पीने से मना करने की बात को लेकर हाथ मुक्का से मारपीट एंव लकड़ी के डंडा से मारपीट करने से कुमारी बाई का मौके पर मौत हो जाने से हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिये दोनों मिलकर शव को घर से रामजी आडिल के बाड़ी में लगे पेड़ में मृतिका के ही पहने साड़ी से फंदे पर लटकाया था. आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय न्यायिक रिमांड हेतु भेजा गया है।

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.