Sports News
6वीं खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 के लिए बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी खिलाड़ियों का हुआ चयन 13-Jan-2024

6वीं खेलो इंडिया गेम्स 2023 का आयोजन 19 जनवरी 2024 से 31 जनवरी 2024 तक तमिलनाडू में किया जायेगा। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम एवं ज्योति कुड़ियम का छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व हेतु चयन किया गया है।

    मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबाल खिलाड़ियों के प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उनके खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए चयन होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा है कि जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम एवं ज्योति कुड़ियम का चयन होना छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है।
    
    गौरतलब है कि वर्ष 2023 में गुवाहाटी असम में आयोजित हिरो जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैम्पियनशिप में छत्तीसगढ़ महिला टीम ने (बीएसए) की ज्योति यादव, फुटबाल नेशनल कोच के नेतृत्व में क्वाटर फाईनल तक का सफर किया था। इस जूनियर गर्ल्स चैम्पियनशिप में बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के 04 खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व किया है। जूनियर गर्ल्स चैम्पियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल टीम ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 में क्वालीफाई किया है। छत्तीसगढ़ की टीम 17 जनवरी 2024 को रायपुर से तमिलनाडू के लिए रवाना होगी।

    बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबॉल खिलाड़ियों ने इससे पूर्व में भी खेलो इंडिया जनजातिय नेशनल चैम्पियनशिप (भुवनेश्वर, उड़ीसा) में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए झारखण्ड जैसी मजबूत टीम को पराजित कर गोल्ड मेडल हासिल किया है।

    केन्द्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री  अनुराग ठाकुर के द्वारा भी बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबॉल खिलाड़ियों के प्रतिभा की प्रशंसा की। अतिसंवेदनशील क्षेत्र के खिलाड़ियों की प्रतिभा को सम्पूर्ण देश में प्रदर्शन करने के दृष्टिकोण से जिला प्रशासन द्वारा बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के रूप में सराहनीय संस्था स्थापित किया जाकर संचालित किया जा रहा है। फुटबॉल खेल में ज्योति यादव (एनआईएस) के द्वारा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदाय किया जा रहा है। बीजापुर जिले के कलेक्टर  अनुराग पाण्डेय ने हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आगामी मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर  दिलीप उईके एवं जिला खेल अधिकारी द्वारा खिलाड़ियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.