Rajdhani
  • रायपुर महापौर एजाज़ ढेबर ने पत्नी के संग किया मतदान  शहर वासियों से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील भी की

    रायपुर। तीसरे चरण के लिए मंगलवार (7, मई) को वोट डाले जा रहे हैं। इसी क्रम में रायपुर के महापौर एजाज़ ढेबर अपने पोलिंग बूथ में सपत्नीक वोट डालने पहुंचे। महापौर ढेबर ने जनता से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील भी की। रायपुर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय और भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल के बीच सीधी टक्कर देखी जा रही है।

     

    1. ज्ञात हो इस तीसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की 7 सीटें शामिल हैं। राज्‍य की कुल 11 सीटों में से 4 पर पहले दो चरणों में मतदान हो चुका है। राज्‍य की बाकी बची 7 सीटों पर कुल 168 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। इनमें 26 महिलाएं और 142 पुरुष शामिल हैं।
  • बीजेपी जॉइन की डील कितने में हुई हैं ये राधिका खेड़ा बताएंः भूपेश बघेल

    सीएम साय के बयान पर भूपेश बघेल का पलटवार

    रायपुर। छत्तीसगढ़ से लेकर दिल्ली तक राधिका खेड़ा ने जो बखेड़ा खड़ा किया वो थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने राधिका के पार्टी बदलने पर तंज कसा है। राधिका खेड़ा के बीजेपी जॉइन करने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि डील तो हुई है और कितने की डील हुई है ये राधिका खेड़ा बताएं। वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस नेताओं को विलुप्त प्रजाति का बता दिया है। जिस पर भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मतदाताओं को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, बीजेपी के नेताओं का मानसिक स्थिति ठीक नहीं है

    बता दें कि कुछ दिन पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रही राधिका खेड़ा के साथ संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला के साथ बहसबाजी हुई थी। जिसके बाद सियासी गलियारे में जमकर बवाल हुआ। उसके बाद पार्टी से इस्तीफा देकर राधिका खेड़ा ने सोमवार को सुशील आनंद शुक्ला समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया था। वहीं आज राधिका भाजपा में शामिल हो गई। जिसके बाद राधिका खेड़ा पर भी कई सवाल खड़े किये जा रहे हैं।

  • घोड़े पर सवार होकर वोटिंग करने पहुंचा.सुरेंद्र बैरागी

    राजधानी रायपुर में मतदाताओ में जबरदस्त उत्साह.. पर्यवरण संरक्षण को लेकर काम करने वाले सुरेंद्र बैरागी घोड़ी में सवार होकर पहुंचे मतदान केंद्र... सुरेंद्र ने लोगो को घर से निकलकर शत प्रतिशत मतदान करने की अपील...

  • जिला कलेक्टर व पूरा जिला प्रशासन भाजपा की कठपुतली बन कर चुनाव कराने का काम कर रही है.....विकास उपाध्याय

    जिला कलेक्टर व पूरा जिला प्रशासन भाजपा की कठपुतली बन कर चुनाव कराने का काम कर रही है.....विकास उपाध्याय

    विभिन्न एनजीओ एवं सामाजिक संस्थाओं को दबाव डालकर उनके आड़ में प्रशासन के नाक के नीचे प्रत्येक पोलिंग बूथ पर छाछ,लस्सी,शरबत बॉटने के बहाने भाजपा के एजेंट मतदाताओं को बहकाने का काम कर रहे है....विकास उपाध्याय

    मतदान के दो दिन पूर्व रायपुर कलेक्टर ने पोलिंग बूथों में तंबू लगाकर निम्बू पानी और शरबत पिलाने का आदेश जारी किया जो विभिन्न समाजिक संस्थाओं और एनजीओ के माध्यम से होना था कुछ संस्थाओं द्वारा मुझे जानकारी प्राप्त हुई कि शरबत और नींबू पानी पिलाने के बहाने भाजपा और जिला प्रशासन ने मतदाताओं को भाजपा के एजेंट के माध्यम से भाजपा के पक्ष में वोट देने के लिए प्रेरित करने की आशंका थी जिसको लेकर मैंने दो दिन पूर्व ही रायपुर कलेक्टर गौरव सिंह को आगाह किया था आज सुबह से ऐसी जानकारी लगी कि भाजपा के एजेंट पोलिंग बूथ के अंदर उन स्टालों में जहाँ शरबत और नींबू पानी बाटा जा रहा है वहाँ वो भाजपा का गमझा और अन्य प्रचार सामग्री लेकर भाजपा के प्रति वोट अपील कर रहे है जहाँ चुनाव आयोग के जारी निर्देश के अनुसार किसी भी राजनीति पार्टी का व्यक्ति पोलिंग स्टेशन के 100 मीटर के दूर ही रहेगा पर वही पोलिंग स्टेशन के इतने नजदीक प्रशासन के नाक के नीचे ऐसा कृत्य हो रहा है। जिला प्रशासन द्वारा भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा के लोगो से प्रत्येक पोलिंग बूथों में लगातार अचार संहिता का उल्लंघन कराया जा रहा है और कई जगह ऐसी भी शिकायत मिली कि अन्य पोलिंग बूथ में शरबत और नींबू पानी का स्टॉल लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार सामग्री और भाजपा का गमछा टोपी को लगाकर भाजपा के पक्ष में वोट के लिये प्रचार किया जा रहा है क्या प्रशासन इतना लाचार है कि यह व्यवस्था स्वयं नही करा पा रहा है या जानबूझकर भाजपा को फायदा पहुँचाने के लिये यह सब किया जा रहा है और तो और भाजपा के बूथ एजेंट पोलिंग बूथ के अंदर नरेंद्र मोदी की फ़ोटो लगी वाली डायरी और पेन का इस्तेमाल कर रहे है और प्रशासन आंखे मूंदा हुआ है क्या यह आदर्श आचार संहिता उल्लंघन नही है। इसको लेकर आज रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय,प्रमोद दुबे,महेंद्र छाबड़ा,विनोद तिवारी कन्हैया अग्रवाल सहित कई पार्षद और नेता कार्यकार्य साथियों के साथ के साथ पुरानी बस्ती के पोलिंग बूथ के बाहर चक्का जाम कर धरना दिया बाद में कलेक्टर रायपुर के आश्वासन के बाद धरना को समाप्त किया गया ।

  • जनता समझ रही है और सही व्यक्ति को वोट करेगी... कांग्रेस के रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने मतदान किया
    • कांग्रेस के रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने मतदान किया मतदान करने के बाद हमारे संवाददाता ने उनसे बातचीत की जिसमें उन्होंने कहां की रायपुर कलेक्टर भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और भाजपा जो जीत का दावा कर रही है उससे कुछ नहीं हो पाएगा वह ओवर कॉन्फिडेंस में है जनता समझ रही है और सही व्यक्ति को वोट करेगी... अगर मैं 4 बार का विधायक होता और तीन बार का मंत्री होता तो मैं चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाता लेकिन जिस हिसाब से यह लोग काम कर रहे हैं तो कहीं ना कहीं से चुनाव प्रभावित हो रहा है....

      121 विकास उपाध्याय रायपुर लोकसभा प्रत्याशी

  • CG Lok Sabha Election : रायपुर भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने पूरे परिवार के साथ किया मतदान

    रायपुर : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी। छत्तीसगढ़ में 11 बजे तक 29.90 % मतदान हो गए है। वहीं रायपुर भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल पूरे परिवार के साथ मतदान करने रायपुर स्थित दुर्गा कॉलेज पोलिंग बूथ पहुंचे, जहाँ उन्होंने अपने मत का प्रयोग किया।

  • CM विष्णु देव साय ने अपने परिवार संग गृह ग्राम बगिया में डाला वोट, कहा- प्रदेश की सभी 11 सीटें हम जीतेंगे

    रायपुर/जशपुर : प्रदेश मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज अपने गृह ग्राम बगिया के प्राथमिक शाला बूथ क्रमांक 49 में सपरिवार मतदान किया। मतदान के लिए साय, मां जसमनी साय, पत्नी कौशल्या साय, बेटा तोशेंद्र साय, बेटी स्मृति साय, बहु राजकुमारी साय सहित पूरे परिवार ने लाइन में लगकर अपने बारी का इंतजार किया और मतदान किया।

    वहीं मतदान के बाद सीएम साय ने कहा कि जन-जन में मोदी और भाजपा के प्रति उत्साह है। विकसित भारत-विकसित छत्तीसगढ़ के लिए लोग कमल छाप पर जम कर मतदान कर रहे हैं। आगामी 4 जून को 400 पार होगा और प्रदेश की सभी 11 सीटें हम जीतेंगे।

    गौरतलब है कि आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रदेश की 7 सीटों सहित देश के 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके साथ छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाएंगे। आज प्रदेश की दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, जांजगीर-चांपा लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

  • CG Weather Update : मतदान के बीच मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट...इन जिलों में आंधी की चेतावनी

    रायपुर. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों की 93 सीटों में वोटिंग शुरू हो गई. वहीं छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा और जांजगीर-चांपा में वोट डाले जा रहे हैं. इसी बीच अब मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

    मौसम विभाग ने बताया की अगले 3 घंटों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. बस्तर, बीजापुर, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, सुकमा जैसे जिलों में हल्की आंधी की संभावना जताई है. इन जगहों में के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

    बता दें कि भानुप्रतापपुर में बीती रात से तेज आंधी और बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भानुप्रतापपुर से नारायणपुर पखांजूर मार्ग पर पेड़ गिरने से यातायात भी बाधित हुआ है. जिसके कारण यात्री वाहन फंसे हुए हैं. यहां तेज हवाओं से कई घरों की छत उड़ने की भी सूचना मिल रही है. बीती रात लगभग 1 बजे से तेज आंधी बारिश और गरज से गर्मी से रहत तो मिली है, परंतु आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • BREAKING: BJP में शामिल हुईं राधिका खेड़ा...छत्तीसगढ़ में विवाद के बाद छोड़ी थी कांग्रेस पार्टी

    रायपुर : देशभर में लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है, राधिका खेड़ा मंगलवार को बीजेपी शामिल हो गई है।बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की प्रवक्ता रहीं राधिका खेड़ा ने दो दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। उन्होंने अपने साथ छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर दुर्व्यवहार किए जाने और साजिश का आरोप लगाया था। उनका दावा है कि उन्होंने यह मुद्दा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के समक्ष उठाया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था, “मुझे एहसास ही नहीं हुआ कि मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। मैं लोकसभा चुनाव का मीडिया प्रभारी थी। मेरा लगातार अपमान किया जा रहा था… ”राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ मीडिया चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने मुझे शराब की पेशकश की। उसके साथ एक और शख्स धनंजय ठाकुर था। मीडिया विभाग में काम करने वाली दो अन्य महिलाएं मेरे साथ थीं।”

  • CG Lok Sabha Election 2024 : छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 9 बजे तक 13.24 % हुए मतदान

    रायपुर :- लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसमें रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी। छत्तीसगढ़ में 9 बजे तक 13.24 % मतदान हो गए है।रायपुर में मौसम ने भी मतदाताओं का साथ दिया। सुबह से ही रायपुर में बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहाना हो गया, जिससे मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में भी यही हालत हैं। बारिश होने की भी संभावना है।

  • Lok Sabha Chunav 2024: रायपुर के इस क्षेत्र में बिना वोटिंग के ही वापस घर लौट रहे मतदाता...जानें क्या है वजह

    रायपुर: देश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीट पर मतदान किए जा रहे हैं। कुल 93 सीट पर 1300 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें 120 महिलाएं शामिल हैं। बात करें छत्तीसगढ़ के रायपुर लोक सभा सीट की तो यहां कई मतदान केंद्रों में अब तक मतदान शुरू नहीं हुआ है।

    Raipur Lok Sabha Chunav 2024 जानकारी के अनुसार, राजधानी रायपुर के फाफाडीह के शाहिद हेमू कालाणी वार्ड अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि यहां बूथ क्रमांक 49 में एक घंटे से Evm मशीन खराब है। दो ईवीएम मशीन बदलने के बाद भी अब तक मतदान की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। जिसके चलते मतदाओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो चुकी है। जिसके बाद अब मतदाता नाराज होकर वापस घर लौट रहे हैं।

    ऐसा ही एक मामला नवा रायपुर में देखने को मिला है। यहां 2 गांवों में मतदान अभी तक शुरू नहीं हुआ है। जिसके चलते मतदाओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार, नवागांव खपरी और राखी में अब तक मतदान की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि यहां सैकड़ों मतदाता सुबह 6 बजे से ही मतदान करने के लिए पहुंचे हुए हैं। लेकिन ईवीएम मशीन में खराबी के चलते अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है।

    वहीं चंपारण के बूथ क्रमांक 85 में अभी तक मतदान प्रारंभ नही हुवा है। मतदान केंद्र के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि यहां भी ईवीएम मशीन की खराबी के चलते अब तक वोटिंग की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। जिसके चलते मतदाता परेशान हो रहे हैं।

  • BREAKING : सुशील आनंद शुक्ला ने राधिका खेड़ा को दी नार्को टेस्ट कराने की चुनौती...मानहानी का नोटिस भी भेजा

    रायपुर : लोकसभा चुनाव के पहले ही प्रदेश कांग्रेस पार्टी में भारी खलबली मची हुई है। वहीं राधिका खेड़ा के इस्तिफे और गंभीर आरोपों के बाद कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा को मानहानि का नोटिस भेज दिया है। इसके साथ ही उन्होंने वीडियो जारी कर चुनौती देते हुए कहा कि जो भी आरोप राधिका खेड़ा के द्वारा लगाए जा रहे हैं सब झूठ हैं। मेरा और राधिका खेड़ा का नार्को टेस्ट करा लें सब पता चल जायेगा कौन झूठ कह रहा है और कौन सच कह रहा है।